Childhood-The best time of my life


Hi Friends,

This time I have written something on childhood.Childhood is the best part of our life. There were no responsibilites, no burden. We were free to do anything.We went to school, made friends, completed our homework, played so many games.That was totally a different world for us.Now we all have grown up with our body and mind but we have lost the child in our heart.This poem would remind you your childhood memories once again and I would say "I want to live that childhood once again".Pease leave your comments if it either looks good or bad to you.

Hai khfa khfa sa aaj mujhse, wo har waqt mere sath rhta tha,
Meri parchai thi wo ya tha wo mera aks,Jo har waqt mujhse baate krta tha,
Hai ho gya wo gum kahin kisi bheed me,
Wo to mera masoom sa, pyara sa bachpan hua krta tha.
Jahaan har sapna sachaa lagta tha,
Jahaan har lamha apna lagta tha,
Jahaan har ghar me sukoon dikhta tha,
Har dil me ek chaahat,ek junoon dikhta tha.

Jahaan har waqt mai apne guruur, apne hi dhun me rhta tha,
Mitti se khelta tha,baarish ki boondo ki masti me bheega rhta tha,
Jahaan chaand taaro se mai baatein krta tha,
Titlio ko pakadta tha, har waqt khushio me lipta rhta tha
Jahaan pahli baar maine hath pakad kr chalna seekha tha,
Jahaan hr baar rota tha, har baar gir kr sambhalna seekha tha,
Jahaan na koi takleef thi, na koi gum rhta tha,
Har waqt har ghadi mai mata pita k saaye me mehfuz rhta tha

Aaj badaa ho gya hu mai,
Nazaane kiske pass hu ,magar haan apno se door ho gya hu mai,
Aaj to bheed me bhi akela hu mai,
Bachpan me to tanhai me bhi melaa lagta tha.

Comments

  1. nice, pristine presentation of juvenile childhood....we do sorely miss childhood...

    ReplyDelete
  2. for you....


    jahann har sapna achchha lagta tha,
    jahann har bachcha sachcha lagta tha,

    jahann kaam ki koi phikar nahi,
    manzil ki koi dagar (rasta)nahi,
    jahaan kuchh bhi paane ki phikar nahi,
    aur kuchh khone ka dar bhi nahi,

    har pal me jiye....sau (hundred)janam jahan,
    har chehre me dikhe...sachche dost jahaan,

    aata hai yaad.... abhi bhi wo...
    anmol palo ka wo bachpan,
    jahann chah nahi kuchh paane ki,
    na phikr...kuchh kar dikhane ki.

    .........

    ReplyDelete
  3. Very nice!
    by the way who are you?
    ashish

    ReplyDelete
  4. good poem pooja
    keep it up

    ReplyDelete
  5. superb dee,,,,,
    from inspire ur poem i want to rewrite my life (childhood)

    ReplyDelete
  6. pooja thats just excellent ! can i have your chat id ?

    ReplyDelete
  7. thats gooooooood , vry gooooood !
    bye d wy , is dis ur's childhood ?

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

Life and Hope

Talaash-The search of Happiness

Think Big